Rabbit R1
Rabbit R1
Blog

क्या है Rabbit R1? CES 2024 में लॉन्च किए गए AI Device

सांता मोनिका (Santa Monica) आधारित स्टार्टअप रैबिट(Rabbit) ने 2.88-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और मीडियाटेक प्रोसेसर (MediaTek Processor) के साथ एक एआई असिस्टेंट रैबिट आर-1 पेश किया है, जो विभिन्न कार्य करने में सक्षम है।

सांता मोनिका (Santa Monica, California) स्थित स्टार्टअप रैबिट ने लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2024) में नए रैबिट आर-1 एआई असिस्टेंट की घोषणा की है। R1 एक AI-पावर्ड डिवाइस है जिसमें 2.88-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले है और यह मीडियाटेक प्रोसेसर पर चलता है। एआई असिस्टेंट कई प्रकार के कार्य कर सकता है, जिसमें संगीत बजाना, किराने का सामान ऑर्डर करना और संदेश भेजना शामिल है।

रैबिट आर-1 के पीछे के विचार को समझाते हुए, रैबिट के संस्थापक और सीईओ जेसी ल्यू ने कहा, “हम एक ऐसे बिंदु पर आ गए हैं, जहां हमारे स्मार्टफ़ोन पर जटिल UX डिज़ाइन वाले सैकड़ों ऐप हैं जो एक-दूसरे से Communicate नहीं करते हैं। Rabbit अब AI की शक्ति के साथ एक सहज ऐप-मुक्त अनुभव की ओर बढ़ रहा है।”

“Chat GPT जैसे बड़े भाषा मॉडल ने AI के साथ प्राकृतिक भाषा (Natural Language) को समझने की संभावना दिखाई; हमारा लार्ज एक्शन मॉडल इसे एक कदम आगे ले जाता है: यह केवल मानव इनपुट के जवाब में टेक्स्ट उत्पन्न नहीं करता है – यह हमें काम पूरा करने में मदद करने के लिए users की ओर से काम करता है।”

Rabbit R1 की विशिष्टताएँ
जैसा कि पहले बताया गया है, रैबिट आर1 में 2.88-इंच की टचस्क्रीन है और यह कंपनी के स्वामित्व वाले रैबिट ओएस पर चलता है। दिलचस्प बात यह है कि AI-आधारित अधिकांश पेशकशों के विपरीत, जो ओपनएआई के जीपीटी या Google के जेमिनी जैसे बड़े भाषा मॉडल (LLM) पर आधारित हैं, इसके बजाय रैबिट आर1 एक ‘बड़े एक्शन मॉडल’ पर आधारित है और इसमें उपयोगकर्ताओं के इरादे और व्यवहार को मापने की क्षमता है।

Rabbit R1 को प्री-ऑर्डर कैसे करें?
रैबिट आर1 की कीमत 199 डॉलर है और यह कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Rabbit.tech पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। कंपनी मार्च के अंत तक स्मार्ट उपकरणों की शिपिंग शुरू करने की योजना बना रही है। रैबिट ने घोषणा की है कि उसने 10,000 रैबिट आर1 उपकरणों के अपने 2 बैच बेच दिए हैं और तीसरा बैच अब उसकी वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसकी डिलीवरी मई से जून 2024 के आसपास होने की उम्मीद है।

What's your reaction?

Excited
1
Happy
0
In Love
0
Not Sure
0
Silly
0

You may also like

More in:Blog

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *